ये हैं दुनिया सबसे महंगे घर , कीमत सुनकर चौंक जायेंगे आप


जानिए कैसे हैं दुनिया के सबसे महंगे घर

हर  व्यक्ति चाहता है के वो अच्छा सा घर बनाए और अपने करीबी लोगो को उसमे रखे । अच्छे घर की तारीफ आपके आस पास वाले भी करते हैं . लेकिन क्या कभी आपने सोचा है दुनिया के सबसे  महंगे घर कौनसे हैं  उनके मालिक कौन हैं . कितने महंगे हैं ये घर .दुनिया के सबसे महंगे घर कौनसे होंगे और कैसे होंगे इनके बारे में कई बार आपको  ख्याल आया होगा।  दुनिया के सबसे महंगे घरों की  कीमत पता लगायी जाये तो  शायद सुनकर एकबारगी तो चौंक जाएँगे आप . आज  के इस लेख में हम  आपको दुनिया के 5 सबसे  महंगे घरों (बंगलों ) की कीमत और उनके मालिको के बारे में बताएँगे:

बकिंघम पैलेस:

ब्रिटेन में स्थित  बकिंघम पैलेस की कीमत 1,560,000,000 डॉलर है। यह ब्रिटेन का राजसी महल हैं .  इसमें कुल 775 कमरे हैं। जिनमें 52 शाही बेडरुम हैं और 188 स्‍टाफ बेडरुम। तो वहीं इस शाही महल में ही 92 ऑफिस भी हैं। आपको बता दें कि यह 77 हजार वर्ग स्‍क्‍वायर मीटर में फैला हुआ है। यह पैलेस रानी एलिजाबेथ II का है, जो कि लंदन में स्थित है।

expensive houses

via:unknown

एंटीलिया:

भारत के कारोबारी किंग मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया 27 मंजिल का है जो कि मुंबई के अल्‍टामाउंट रोड पर स्थित है इसमें 168 कारें पार्क करने की व्‍यवस्‍था है। इसके छत पर तीन हेलीपैड भी हैं, 1 अबर डॉलर की लागत से बनने वाले इस 27 मंजिला आलीशान बंगले में मंदिर, बगीचा, होम थिएटर, हेल्‍थ सेंटर जैसी कई आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं। यह 40,000 स्‍क्‍वायर फीट में बना है।

antila mukesh ambani

via: hindi.goodreturns.in

 

क्टिोरियन हाउस :

इस घर की  कीमत लगभग 980 मिलियन डॉलर है। विक्टोरियन हाउस  में जिम से लेकर सिनेमा तक की सुविधाएं मौजूद हैं।  5 मंजिल के इस घर के  हर फ्लोर पर तमाम तरह की हाई टेक्‍नोलॉजी वाले इक्विपमेंट लगे हुए हैं। इस घर की मालकिन  यूक्रेन की कारोबारी महिला एलेना फ्रांचुक है।

bauckingham-palace

via:hindi.goodreturns.in


सेवन द पिनेकल :

अमेरिका के बर्फीले इलाके में बने इस घर की कीमत 944 मिलियन डॉलर है। इस घर में 123 कमरे हैं। 56 हजार क्‍वायर फिट में बने इस घर में स्‍की रिजॉर्ट भी है। यहां पर 10 शाही बेडरुम हैं, जिम और मसाज रुम भी हैं। यह घर इड्रा और टिम का है, जो कि रियल एस्‍टेट डेवलपर हैं।

the pinnacle

मैसन DL Amity

इस घर को अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड  ट्रम्‍प ने  साल  2008 में खरीदा था। यह घर अमेरिका के पाम बीच पर बना हुआ है, जिसे फ्रैंडशिप हाउस के नाम से जाना जाता है। इस घर में बुलेट प्रूफ विंडो लगी हुई हैं। 60 हजार स्‍क्‍वायर फिट में बने इस घर की कीमत 913 मिलियन डॉलर है।donald trump's house

अमेरिका का हाला रांच :

अमेरिका के कॉलोराडो में बने इस घर को में सउुदी अरब के सुल्‍तान ने बेचा था। 15 शाही बेडरुम वाले इस घर की कीमत 821 मिलियन डॉलर है। यह घर 56 हजार स्‍क्‍वायर फीट में बना है।

most expensive house

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *